Indian medical system ki asliyat


Indian medical system failure : 

Indian medical system ki asliyat...





indian medical system ki asliyat
https://aboutselfs.blogspot.com





यूरोप europe में डिलीवरी के समय उस औरत का पति उसके पास होता है और कमरे में एक या दो नर्सें होते हैं किसी तरह की दवा नहीं दी जाती ...

औरत दर्द की वजह से चीखती चिल्लाती है मगर नर्स उसे सब्र करने  का कहती है और 99% डिलीवरी नर्मल की जाती  है  और न ही डिलीवरी से पहले दवा दी जाती है और ना बाद में किसी किस्म का टीका भी नहीं लगाया जाता है बस ये  हौसला होता है उसका पति उसके पास खड़ा हुआ है उसके हाथ पकड़े हुए हैं डिलीवरी के बाद बच्चे की नाफ कैंची से उस औरत का पति ही काटाता है और बच्चे को औरत के जिस्म से डायरेक्ट बगैर कपड़े के लगाया जाता है ताकि  बच्चा टेंपरेचर मेंटेन कर ले बच्चे को सिर्फ मां का दूध पिलाने को कहा जाता है और जच्चा बच्चा दोनों को किसी किस्म की दवाई नहीं दी जाती बस एक सुरक्षा टीका जो पैदाइश के फौरन बाद बच्चे को लगाया जाता है


पहले दिन से बच्चे की पैदावार तक सब फ्री होता है और डिलीवरी के फोरन बाद बच्चे की परवरिश के पैसे मिल शुरू हो जाते हैं
लेकिन सभी देशों में ऐसा नहीं है भारत में लेडी डॉक्टर डिलीवरी के लिए आती हैं और औरत के घरवालों से पहले ही कहता है कि तुम्हारी बेटी बहन या पत्नी कि पहले प्रेग्नेंसी है उसका काफी मामला पूर्व है जान जाने का खतरा है ऑपरेशन से डिलीवरी करनी पड़ेगी 99 परसेंट डॉक्टर की कोशिश होती है कि बच्चे ऑपरेशन से ही पैदा हो और जानबूझकर नॉर्मल डिलीवरी भी ऑपरेशन का रूप बनाते हैं।
डिलीवरी से पहले और बाद में झोली भर भर कर दवाइयां दी जाती हैं डिलीवरी के समय औरत का पति तो दूर की बात है औरत के माँ या बहन को भी अंदर जाना इजाजत नहीं होता और अंदर डॉक्टर उसे नर्स क्या करता है तो रब जाने। 


नॉर्मल डिलीवरी में 20 से 30000 और ऑपरेशनिंग डिलीवरी में ₹ 70000 से 80000 ₹ चले जाते हैं।  कौन सा डॉक्टर चाहेगा  कि उसके हाथ से यह रुपये जाएँ  , नॉर्मल डिलीवरी जानबूझकर नहीं कराई जाती है किसी डॉक्टर का दिमाग खराब है कि नॉर्मल की तरफ जाए आखिर उस को भी तो नोट कमाना है बच्चों को बड़े-बड़े स्कूलों में पढ़ना है महंगी गाड़ियां लेनी है बड़ा घर बनाना है इंसानियत से क्या लेना इनका तो पैसा ही धर्म होता है और वही इनका  सब कुछ होता है।


नोट: इस मे कुछ आँकड़े या बातें गलत हो सकता है लेकिन अंतर दौर में डॉक्टरों से किसी भी तरह की इंसानी हमदर्दी केवल कुछ% ही रखी जा सकता है।
आप बहुत से केसेस  देखें होंगे झेलते होंगे अगर ऐसा कुछ आप के साथ हुआ है तो जरूर बताएंगे सच पता चले लोग भी! आप इस आर्टिकल को शेयर भी कर सकते हैं जिससे की अधिक से अधिक लोग अवेयर हो सके  सही जानकारी से।

    

                                                                                                            thanks for reading...



Indian healthcare system:

some links to know more about this topic:

Indian medical system ki asliyat Indian medical system ki asliyat Reviewed by Riddhi Singh Rajput and admins on 6:10 PM Rating: 5

11 comments:

  1. https://onlinehindiwhatsappstatus.blogspot.com/

    ReplyDelete

Theme images by Jason Morrow. Powered by Blogger.