game of TRP (Target rating point ) ; news channels, ft.anup jalota

चक्कर "टीआरपी" का.....
.
.
.
.
.
.
.
.

अनूप जलोटा(anup jalotaबहुत बड़े भजन गायक और संगीतकार हैं। उनके भजन सुनकर हम बड़े हुए। ऐसी लागी लगन, मीरा हो गई मगन..यह उनका एक ऐसा भजन है की जब भी हम यह भजन सुनते थे, तो सभी ईश्वर की भक्ति में डूब जाते थे। अपने पूरे जीवन काल मे जलोटा शायद इतने विख्यात नही हुवे जितने की जसलीन (jasleen matharu) से अपने संबंधों को उजागर करने के बाद हो गए है। आजकल जहाँ देखो वहाँ जलोटा-जसलीन का संबंध चर्चा का विषय बना हुआ ह

anup jalota and jasleen matharu

अब तो यही लगता है कि मीडिया ने उनकी इस लगन को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है। जबसे उनके और जसलीन के रिश्ते की खबरें बाहर आई हैं, तब से समस्त मीडिया को उनसे कुछ ज्यादा ही लगन लगने लगी है। जलोटा और जसलीन के रिश्ते को लेकर आजकल कुछ TV चैनल पर लाइव बहस हो रही है, जहां पर उनके रिश्ते के समर्थक और विरोधी आपस में ऐसे भिड़ रहे हैं, जैसे दोनों के रिश्ते पर ही देश की पूरी व्यवस्था टिकी हो और अगर इस पर फैसला न लिया जाए, तो देश की हालत बद से बदतर होती चली जाएगी।
हमारे एक खास मित्र कल हमारे घर आए, तो वो कुछ परेशान सा दिखे, हमने पूछा क्या बात है, तो बोले पिताजी को लेकर परेशान हूं। हमने कहा क्यों क्या हुआ उन्हें ? बोले कुछ नहीं, लेकिन आजकल अनूप जलोटा को कुछ ज्यादा ही सुन रहे हैं, सो डर लग रहा है। हमने कहा अरे भजन सुन रहे हैं, तो डर कैसा ?
बोले वही तो डर है, वो पहले भजन सुनते थे और अब भजन गाने भी लगे हैं। डर है कि कहीं कोई जसलीन घर न आ जाए। टीवी पर दिखा रहे थे कि कैसे जलोटा और जसलीन के रिश्ते हैं। हमने उसे दिलासा दी कि ऐसा कुछ नहीं होगा ? वह मित्र तो चला गया, लेकिन कुछ सवाल मेरे मन में कौंधने लगे, कि आखिर क्यों मित्र के मन में यह डर बैठा ? कहां से वह अपने पिताजी के बारे में अचानक ऐसा सब सोचने लगा ?
दरअसल, यह सब मीडिया की देन है, जिस तरह से एक तथाकथित TV चैनल पर पैनल बिठाकर अनूप जलोटा और जसलीन के रिश्ते को लेकर पैनलिस्ट आपस में लड़ रहे हैं, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि देश की नींव जलोटा और जसलीन का रिश्ता ही है। असल में यह सब टीआरपी का खेल है। टीआरपी के चक्कर में मीडिया अपना असल काम भूल गया है। उसे तो केवल टीआरपी चाहिए फिर चाहे किसी के व्यक्तिगत जीवन में झांककर मिले या फिर आम जनता के मन में फितूर जगाकर।




game of TRP (Target rating point ) ; news channels, ft.anup jalota game of TRP (Target rating point )  ; news channels, ft.anup jalota Reviewed by Riddhi Singh Rajput and admins on 12:57 AM Rating: 5

No comments:

Theme images by Jason Morrow. Powered by Blogger.